बेरोजगारी से परेशान होकर पापा करना चाहते थे सुसाइड, विक्की कौशल ने बताए स्ट्रगल के दिन

4 1 31
Read Time5 Minute, 17 Second

इन दिनों विक्की कौशल की खुशियां सातवें आसमान पर हैं. हर ओर उनके नाम का शोर है. एक्टर अपनी अपकमिंग फिल्म 'बैड न्यूज' के प्रमोशन में बिजी चल रहे हैं. फिल्म 19 जुलाई को थिएटर्स में रिलीज हो रही है. इस दौरान उन्होंने अपने पापा से जुड़ा वो किस्सा सुनाया, जिसे जानकार किसी का भी दिल बैठ जाए. विक्की ने बताया कि एक समय पर उनके पापा सुसाइड करना चाहते थे. जानते हैं कि आखिर क्या वजह थी, जो शाम कौशल अपनी जान देने के लिए तैयार थे.

जान देना चाहते थे शाम कौशल
अपने पिता शाम कौशल के संघर्ष के दिनों को याद करते हुए विक्की ने कहा- पंजाब में मेरे दादा जी की एक किराना की दुकान थी. मेरे पेरेंट्स वहीं के रहने वाले हैं. हमारे पास भविष्य के लिए कोई जमीन नहीं थी.Raj Shamani को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा-1978 में मेरे पापा मुंबई आए. उन्होंने इंग्लिश लिटरेचर में MA किया हुआ था. लेकिन इसके बावजूद वो बेरोजागर थे. एक दिन वो अपने दोस्तों के साथ बैठकर ड्रिंक कर रहे थे. तभी उन्होंने कहा कि वो मरना चाहते हैं. मेरे दादा जी इस चीज से इतना डर गए कि उन्होंने पापा को मुंबई भेज दिया. मुंबई आने के बाद वोस्वीपर (सफाईकर्मी) के तौर पर भी काम करने को तैयार थे.क्योंकि उन्हें पता था कि गांव में किसी को पता नहीं चलेगा. मेरे डैड की जो जनरेशन थी, उन्होंने बहुत स्ट्रगल किया है.

Advertisement

विक्की ने क्यों नहीं की जॉब?
विक्की कहते हैंं- मेरे पैरेंट्स मेरे नौकरी करने के फैसले सेबहुत खुश थे. उन्हें लग रहा था कि किसी को परिवार में स्टेबल इनकम, जॉब सिक्योरिटी, छुट्टी के दिन मिलने वाले हैं. पिता बहुत खुश थे. उन्हें लगा था कि उनके स्ट्रगल फाइनली पे करने वाले हैं, लेकिन मैं जानता था कि मैं रेगुलर नौकरी नहीं कर सकता. मेरे पास ऑफर लेटर था, अच्छे मार्क्स से पास हुआ था. लेकिन मुझे पता था कि अगर मैंने 9-5 जॉब की, तोमैं डिप्रेस हो जाउंगा.आज मैं अपने फैसले पर बहुत खुश हूं और मेरी फैमिली भी खुश है.

बता दें, शाम कौशल ने 1990 में एक्शन डायरेक्टर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. इससे पहले कई सालों तक उन्होंने स्टंटमैन के तौर पर काम किया है.विक्की की फिल्म की बात करें, तो 'बैड न्यूज'में उनके साथ तृप्ति डिमरी और एम्मी विर्क लीड रोल में हैं. फिल्म के गाने पहले ही हिट हो चुके हैं. अब फैन्स को इंतजार है, तो फिल्म रिलीज का.

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

दिल्ली- 20 हजार के लिए विवाद, प्रॉपर्टी डीलर को दफ्तर में घुसकर मारी गोली

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now